"एक विचार को निधि देने के लिए पूंजी की कोई कमी नहीं है" : नीरज त्यागी - 1 News

Latest

बुधवार, 7 सितंबर 2022

"एक विचार को निधि देने के लिए पूंजी की कोई कमी नहीं है" : नीरज त्यागी

जयपुर। वी फाउंडर सर्कल, भारत का नंबर 1 एंजेल इन्वेस्टर नेटवर्क ऑफ इंडिया, ने इनोवेशन एंड एंटरप्रेन्योरशिप सेल, जयपुरिया इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, जयपुर के सहयोग से स्टार्टअप मिक्सर का आयोजन किया।

  डॉ. प्रभात पंकज, निदेशक ने वी फाउंडर सर्कल (डब्ल्यूएफसी) के सह-संस्थापक और सीईओ नीरज त्यागी का स्वागत किया और उन्हें ग्रीन सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।  स्टार्टअप संस्थापकों के साथ बातचीत करते हुए, नीरज ने कहा कि किसी विचार को निधि देने के लिए पूंजी की कोई कमी नहीं है।  एक स्टार्टअप को हमारी दिन-प्रतिदिन की समस्याओं को नवीन विचारों के साथ हल करने पर ध्यान देना चाहिए।  वही किसी भी उद्योग से आ सकता है।

  WFC ने पहले ही सत्तर से अधिक स्टार्टअप में निवेश किया है और 30 विभिन्न देशों में 5,500 से अधिक एंजेल निवेशकों का नेटवर्क भी बनाया है।  नीरज ने संस्थापकों को निवेशकों के बारे में पूर्व धारणा रखने से बचने की सलाह दी।  निवेशक सही व्यवसाय प्रस्ताव की तलाश करते हैं और WFC का मिशन नवप्रवर्तनकर्ताओं का समर्थन करना है।  फिर स्टार्टअप संस्थापकों ने संभावित निवेश के लिए WFC टीम के साथ अपने स्वयं के उपक्रमों पर चर्चा की।

  बैंकिंग डोमेन से, अमित जैन, उपाध्यक्ष ने एचएसबीसी का प्रतिनिधित्व किया और इस बारे में बात की कि वे पूरे भारत में स्टार्टअप की मदद कैसे कर रहे हैं।  डॉ. अन्वय भार्गव और डॉ. विजय प्रकाश आनंद ने जयपुरिया में ई-सेल द्वारा छात्रों के बीच उद्यमशीलता की संस्कृति के विकास और निर्माण के लिए की गई पहलों के बारे में भी बात की।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें