जयपुर डॉग शो 2023' में उमड़ा जनसैलाब - 1 News

Latest

सोमवार, 9 जनवरी 2023

जयपुर डॉग शो 2023' में उमड़ा जनसैलाब


स्ट्रे डॉग्स के लिए बना दुनिया का सबसे बड़ा केक


स्ट्रे डॉग्स के लिए जयपुर ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड



जयपुर, 8 जनवरी।
 पिंकसिटी ने स्ट्रे डॉग्स के लिए दुनिया का सबसे बड़ा केक बना कर नजीर पेश की। आवारा डॉग्स को लेकर जागरूकता बढ़ाने के लिए बोन की शेप में 160 किलो का केक बनाया गया। दिन में केसीआई चैंपियनशिप के बाद डॉग शो में फैशन का जलवा देखने को मिला। मॉडल्स ने स्टेज पर डॉग्स के साथ कैट वॉक की। 


दिन में डॉग्स ने लगाया चैंपियन बनने के लिए जोर – 

सीईओ एंड एडिटर इन चीफ भारत 24 व फर्स्ट इंडिया और फर्स्ट इंडिया न्यूज के सीएमडी जगदीश चंद्र ने बताया कि रविवार सुबह 10 बजे से शुरू हुए डॉग शो में केसीआई चैंपियनशिप हुई जिसे जापान के टोमोनोरी आइजावा और फिलीपींस के साइमन सिम ने जज किया। यह पहला मौका था जब राजस्थान में किसी डॉग शो में इंटरनेशनल जज शामिल हुए। शो में दिल्ली, हरियाण, राजस्थान, मध्यप्रदेश, पंजाब, गुजरात सहित कई राज्यों से आए डॉग्स ने भाग लिया। कॉम्पिटिशन में जजों ने डॉग के चलने, जंप, हाइट और स्ट्रक्चर को देखते हुए मार्क्स दिए। शो में साइब्ररियन हस्की, अमेरिकन अकीता, फ्रेंच बुलडॉग, शित्जू, टॉय पॉम जैसे कई अनोखी ब्रीड्स शामिल हुईं।


राजस्थान पुलिस के डॉग स्क्वायड के करतबों से रोमांचित हुए जयपुराइट्स –

कैनल क्लब ऑफ इंडिया के राजस्थान चैप्टर के सेक्रेटरी वीरेन शर्मा ने बताया कि इस दौरान राजस्थान पुलिस के डॉग स्क्वायड का शो हुआ। शो में राजस्थान पुलिस के डॉग ने हैरतंगेज करतब दिखाए। वहीं बच्चों ने डॉग क्रुएलिटी पर ड्राइंग बनाई। विनर को पपी गिफ्ट किया गया। 


स्ट्रे डॉग्स में बंटेगा दुनिया का सबसे बड़ा डॉग केक –

डॉग्स के लिए दुनिया का सबसे डॉग केक बनाने वाले ओवन बेकरी के मयंक गोपालिया ने बताया कि 8 घंटे में तैयार किया गया 160 किलो के केक को स्ट्रे डॉग्स में ही बांटा जाएगा। इसके जरिए हम लोगों को जागरूक करना चाहते हैं कि स्ट्रे डॉग्स भी वैसे ही प्यार के हकदार हैं जैसा प्यार ब्रीड डॉग्स को मिलता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें