'जयपुर डॉग शो 2023' आज, अनोखे टाइटल्स जीतने के लिए डॉग्स में होगा कंपीटीशन - 1 News

Latest

रविवार, 8 जनवरी 2023

'जयपुर डॉग शो 2023' आज, अनोखे टाइटल्स जीतने के लिए डॉग्स में होगा कंपीटीशन



  • दुनिया में डॉग्स के लिए सबसे बड़ा केक बनाने का रिकॉर्ड तोड़ेगा जयपुर
  • मोटूलाल, मां का लाडला और बदमाश बच्चा, प्यारा बच्चा जैसे टाइटल्स जीतेंगे डॉग्स, बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड 


जयपुर, 8 जनवरी। इस बार होने वाले 'जयपुर डॉग शो 2023' में देशभर से आए केसीआई डॉग्स के बीच चैंपियन बनने का कॉम्पिटिशन तो होगा ही लेकिन इसके अलावा भी मोटूलाल, मां का लाडला और दादाभाई जैसे टाइटल्स जीतने के लिए जोर लगाएंगे। आदर्श नगर स्थित दशहरा ग्राउंड पर आज, 8 जनवरी को होने वाले डॉग शो कार्निवल में ऐसे ही कई मजेदार टाइटल्स जीतने के लिए डॉग्स का कॉम्पिटिशन देखने को मिलेगा और इस शो में किसी भी देशी विदेशी ब्रीड का डॉग बिना किसी एंट्री फ़ीस के भाग ले सकता है वहीं डॉग्स के लिए सबसे बड़े केक का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनेगा जो शो के बाद जयपुर शहर के स्ट्रे डॉग्स में बाटा जाएगा।


फ़र्स्ट इंडिया न्यूज़, फ़र्स्ट इंडिया व भारत 24 के सौजन्य से हो रहे 'जयपुर डॉग शो 2023' डॉ. जगदीश चंद्र का इनिशिएटिव है।सीईओ एंड एडिटर इन चीफ भारत 24 व फर्स्ट इंडिया और फर्स्ट इंडिया न्यूज के सीएमडी जगदीश चंद्र ने बताया कि यह पहला मौका होगा जब राजस्थान में पहली बार इंटरनेशनल जज किसी डॉग शो को जज कर रहे हैं। जापान के टोमोनोरी आइजावा और फिलीपींस के साइमन सिम अलग-अलग ब्रीड्स के डॉग्स को जज करेंगे। 

कैनल क्लब ऑफ इंडिया के राजस्थान चैप्टर के सेक्रेटरी वीरेन शर्मा ने बताया कि डॉग शो में कई तरह की एक्टिविटी होंगी। इस दौरान इंडी डॉग शो, अडॉप्शन कैंप, डॉग रैंप शो , बेस्ट ड्रेस्ड डॉग, राजस्थान पुलिस डॉग शो, डॉग फ्री वैक्सिनेशन जैसी एक्टिविटी होंगी। शो में नगर निगम और कैनल क्लब ऑफ इंडिया द्वारा ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन लाइसेंस कैंप भी लगेगा। 


डॉग्स के लिए सबसे बड़े केक का बनेगा वर्ल्ड रिकॉर्ड –

शो में सबसे खास एक्टिविटी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने का होगा जिसमें ओवन द बेकरी द्वारा स्ट्रे डॉग्स के लिए दुनिया का सबसे बड़ा केक बनाया जाएगा। पिछले वर्ल्ड रिकॉर्ड को ब्रेक करने के लिए डॉग शो में 150 किलो का केक बनाया जाएगा जो बाद में जयपुर के स्ट्रे डॉग्स को ही खिलाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें