युवा कबड्डी सीरीज : 154 प्लेयर्स के साथ 11 टीमें करेंगी 40 दिन तक 124 मैचेज में भिड़ंत - 1 News

Latest

बुधवार, 8 जून 2022

युवा कबड्डी सीरीज : 154 प्लेयर्स के साथ 11 टीमें करेंगी 40 दिन तक 124 मैचेज में भिड़ंत

  • - युवा कबड्डी सीरीज में पहले राउंड का 5 जून रात को समापन, दूसरा राउंड 8 जून से
  • - चार राउंड्स में राजस्थान और हरियाणा पहली सीरीज में ले रही है टक्कर
  • - नेशनल टूर्नामेंट का राजस्थान कर रहा है मेजबानी, जयपुर के संस्कार स्कूल में हो रहे है टूर्नामेंट्स




जयपुर, 6 जून। देश के सभी युवा कबड्डी प्लेयर्स को एक प्रोफेशनल मंच उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से भारत के सबसे बड़े स्पोर्टिंग टूर्नामेंट्स में से एक 'युवा कबड्डी सीरीज' की इस साल राजस्थान मेजबानी करने जा रहे है। 28 मई से शुरू हुए इस 40 दिवसीय राष्ट्रीय कबड्डी उत्सव के पहले सीज़न में हरियाणा और राजस्थान की टीमों को आमंत्रित किया गया है। साल भर चलने वाली इन सीरीज में आगे देश के विभिन्न प्रदेश हिस्सा लेंगी। जहां जयपुर के संस्कार स्कूल में इन मैचेज़ का भव्य आयोजन किया जा रहा है। टूर्नामेंट की 28 मई को ओपनिंग सेरेमनी आयोजित की गई और 5 जून, रविवार को देर रात टूर्नामेंट के पहले राउंड का समापन हुआ। सीरीज के दौरान 11 टीमें, 154 प्लेयर्स युवा कबड्डी सिरीज़ में अपनी जगह बनाने के लिए आपस में भिड़ेंगे।


शो के पहले राउंड्ज़ के दौरान राजस्थान सरकार खेल मंत्री अशोक चांदना, राजस्थान स्टेट कबड्डी एसोसिएशन के अध्यक्ष तेजस्वी सिंह गेहलोत, एमेच्योर कबड्डी एसोसिएशन हरियाणा के महा सचिव कुलदीप दलाल, एशियाई गेम्स गोल्ड मेडेलिस्ट और अर्जुन अवॉर्डी दीपक निवास हूडा, नेशनल फीमेल कबड्डी प्लेयर और एशियाई गेम्स मेडेलिस्ट शालिनी पाठक, एशियाई गेम्स मेडेलिस्ट राजू लाल चौधरी, स्पोर्ट्स प्रेज़ेंटर और टूर्नामेंट एम्बेसडर सुहेल चंडोक, टूर्नामेंट के आयोजक समिति निदेशक विकास गौतम उपस्थित रहे।


इस राष्ट्रीय टूर्नामेंट के बारे में तेजस्वी गेहलोत ने बताया कि राजस्थान के युवा कबड्डी प्लेयर्स को इस तरह का मंच प्रदान होना काफी अच्छा प्रोत्साहन है। इन मैचेज की मेजबानी राजस्थान को करने का अवसर मिला है। जिस दौरान यहां लगातार 40 दिन तक चलने वाले इन 45 मैचेज में पहले राउंड 'सर्वाइवल राउंड' में 11 टीमों ने हिस्सा लिया जिनमें से 8 टीमें क्वालीफाई हुई और 8 जून से 21 जून तक होने वाले सेकंड राउंड 'बूस्टर राउंड' की ओर बढ़ेंगे। चार राउंड के इस टूर्नामेंट में 24 जून से 28 जून तक तीसरा राउंड 'चैलेंजर्स राउंड' और 30 जून से 3 जुलाई तक चौथे राउंड 'द समिट' के साथ ही टूर्नामेंट का फिनाले होगा। 


ओटीटी प्लेटफार्म फेनकोड पर सभी मैचेज का सीधा प्रसारण देखा जा सकता है। इस दौरान राजस्थान से अरावली एरोज़, मराठा मार्वेल्स, मुग़ल मावेरिक्स और विजयनगर वीर्स टीमें आपस में टक्कर ली। साथ ही दूसरे प्रदेश से आई टीम हम्पी हीरोज़, काज़ीरंगा राइनोज, मुरथल मैग्नेट्स, पांचला प्राइड, पेरियार पैंथर्स, सिंध सोनिक्स और ताडोबा टाइगर्स टूर्नामेंट की ट्रॉफी हासिल करने के लिए प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लिया। जिनमें पहले राउंड 'सर्वाइवल राउंड' में सिंध सोनिक्स, विजयनगर वीर्स और मुग़ल मैवरिक्स एलिमिनेट हुई वहीं अरावली एरोज़, मराठा मार्वेल्स, टीम हम्पी हीरोज़, काज़ीरंगा राइनोज, मुरथल मैग्नेट्स, पांचला प्राइड, पेरियार पैंथर्स, और ताडोबा टाइगर्स टूर्नामेंट में अगले राउंड्स के लिए क्वालीफाई कर के आगे होने वाले मैचेज खेलेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें