फायर एनओसी न लेने पर राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड को नोटिस - 1 News

Latest

गुरुवार, 2 जून 2022

फायर एनओसी न लेने पर राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड को नोटिस

 

जयपुर। ग्रेटर नगर निगम की विश्वकर्मा इंडस्ट्रीयल फायर शाखा ने बुधवार को फायर एनओसी नहीं लेने पर माचड़ा स्थित राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड को नोटिस थमा दिया हैं। इसे लेकर जेडीए और नगर निगम के अधिकारियों के बीच काफी चर्चाएं रही।

        जानकारी के अनुसार जेडीए के कुछ अधिकारी आरएसबीसीएल पर कार्रवाई करना चाहते थे तो कुछ कार्रवाई को टालने में थे। इसी बीच ग्रेटर निगम की वीकेआई शाखा द्वारा फायर एनओसी नोटिस थमा दिया गया। नगर निगम की फायर शाखा की ओर से जारी नोटिस में आरएसबीसीएल को 15 दिन के अंदर फायर इक्यूपमेंट लगाकर एनओसी के लिए आवेदन करने के निर्देश दिए गए है। 

           चीफ फायर ऑफिसर जगदीश फुलवारी ने बताया कि नियमों के मुताबिक 250 वर्गमीटर भूखण्ड से ज्यादा बड़ी जमीन पर 9 मीटर हाईट में संचालित किसी भी तरह की कॉमर्शियल या संस्थागत एक्टिविटी के लिए फायर एनओसी लेना जरूरी है। ऐसे में आमेर तहसील के मांचड़ा में ये डिपो 50 हजार वर्गमीटर जमीन पर बना है। यहां रखी हजारों लीटर शराब ज्वलनशील श्रेणी में आती है। इसे देखते हुए आरएसबीसीएल जो इस डिपो को संचालित कर रही है उसे नोटिस जारी करते हुए 15 दिन में फायर एनओसी के लिए आवेदन करना होगा। ऐसा नहीं करने पर इस डिपो को सील कर दिया जाएगा

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें