गौरव धामाणी संस्कृति युवा संस्था के प्रदेश अध्यक्ष घोषित - 1 News

Latest

शनिवार, 11 जून 2022

गौरव धामाणी संस्कृति युवा संस्था के प्रदेश अध्यक्ष घोषित

 

जयपुर 11 जून । ‘‘संस्कृति युवा संस्था’’ की प्रबंध कार्यकारिणी की बैठक में जयपुर के गौरव धामाणी को संस्कृति युवा संस्था प्रदेश अध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया। साथ ही देष विदेष में भारतीय संस्कृति को आगे बढाने के लिये विश्व के 10 देशों में संस्कृति युवा संस्था के चैप्टर का गठन भी किया गया।

    जिसमें कमलेश मेहता को अमेरिका चैप्टर का संरक्षक और अंकुर राना को अध्यक्ष, यूके में लंदन के सांसद वीरेंद्र शर्मा को संरक्षक, डॉ. दिवाकर शुक्ला को अध्यक्ष , संयोजक आलोक शर्मा, फ्रांस के अध्यक्ष अनवर हुसैन, यूएई के अध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र मतलानी, बैंकाॅक के अध्यक्ष यशोवर्धन शर्मा, इटली के अध्यक्ष नरिष्यंत शर्मा, कनाडा के अध्यक्ष डाॅ. आजाद कुमार कौशिक, हॉंगकॉंग के अध्यक्ष गौरव शर्मा, मलेशिया के अध्यक्ष अमित गोयल, सिंगापुर के अध्यक्ष दीपक हसनानी को जिम्मेवारी दी गई है कि ये भारतीय संस्कृति के प्रचार प्रसार को आगे बढायेंगेे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि एयू बैंक जयपुर मैराथन को इस बार भी बडे स्तर पर आयोजित किया जायेगा। साथ ही दारू नहीं दूध से करे नववर्ष की शुरुआत अभियान को भी चलाया जायेगा। साथ ही नवसंवत्सर के प्रचार प्रसार और होली, दीवाली स्नेह मिलन, राजस्थान गौरव, भारत गौरव सम्मान समारोह को भी आयोजित करने का निर्णय हुआ। पूरे वर्ष भर के कार्यक्रमों का कैलेंडर भी बनाया जा रहा है। जिसे जल्द ही जारी किया जायेगा। साथ ही इस बार यह भी निर्णय हुआ कि अलग-अलग देशों में होली, दिवाली स्नेह मिलन संस्कृति युवा संस्था आयोजित करेगी। जिससे की हमारे भारतीय समुदाय के लोग अपनी माटी से जुड़ाव महसूस करें।  

इस अवसर पर बैठक में संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा, संरक्षक एडवोकेट एच.सी. गणेशिया, गोविन्द पारीक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष दिनेश शर्मा, सचिव सुनील कुमार जैन, कार्यकारी अध्यक्ष एडवोकेट चित्रा गोयल उपस्थित थे।

इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश के अध्यक्ष पद पर  गौरव धामाणी को नियुक्ति पत्र भी दिया गया । 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें